अवधेश मंडल के मौत ने लाया बिहार में सियासी तूफान, तेजस्वी ने सृजन घोटाला को बताया इससे भी बड़ा…..

सृजन घोटाले में जदयू नेता के पिता और आरोपी कल्याण विभाग के नाजीर अवधेश मंडल की इलाज के दौरान मौत होने के बाद जांच टीम पर सवाल खड़े होने शुरू हो गए हैं. नाजीर महेश मंडल सृजन घोटाले में गिरफ्तार हुआ था फिलहाल वह हिरासत में चल रहा था. महेश की मौत के बाद बिहार की राजनीति गर्म हो गई है.
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मौत पर नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला है. सृजन घोटाले में गिरफ़्तार जदयू नेता के पिता व आरोपी नाज़िर महेश मंडल की देर रात जेल में विषम परिस्थितियों मे मौत. व्यापम से भी व्यापक है सृजन.
राजद के मुख्य प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने कहा है कि सृजन महाघोटाले के अभियुक्त श्री मंडल की मौत रहस्य से भरा. श्री मंडल कई शीर्ष अभियुक्त नेताओं के नाम उजागर करते व्यापम के तर्ज पर साक्ष्य को मिटाने की शुरुआत शुरू हो गयी है.
राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव ने अवधेश मंडल के मौत पर गंभीर सवाल खड़े किये हैं उन्होंने ट्विट किया है. सृजन महाघोटाले में पहली मौत। 13 गिरफ़्तार उनमें से एक की मौत।मरने वाला भागलपुर में नीतीश की पार्टी के एक बहुत अमीर नेता का पिता था.
इससे पहले लालू यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि 2013 में तत्कालीन भागलपुर ज़िलाधिकारी ने “सृजन” में घोटाले की शिकायत मिलने पर जाँच का आदेश दिया था। लेकिन जाँच रिपोर्ट आज तक नहीं आ. नीतीश बताएँ,DM के आदेश के बाद भी जाँच रिपोर्ट को क्यो दबाया गया? जाँच रिपोर्ट को किसके इशारे पर दबाकर किसे फायदा पहुँचाया गया? 2013 में #सृजन घोटाले में जाँच का आदेश देने वाले जिलाधिकारी का मुख्यमंत्री नीतीश ने तबादला क्यों किया? किस बात का डर था?
नाजिर महेश मंडल के मौत पर सवाल उठना शुरू हो गया है. साथ ही जांच में जुटी आर्थिक अपराध इकाई के कार्यशैली पर भी गंभीर सवाल खड़े हो गए है. इस घोटाले में राजनेताओं की सहभागिता के कारण इस मौत पर गंभीर सवाल खड़ा हो गया है कहीं इस घोटाला को दबाने की कोशिश तो नहीं की जा रही है. आज से विधानसभा का मानसून सत्र शुरू हो रहा है और विपक्ष इस मुद्दे पर सत्तापक्ष को घेरने की तैयारी पहले से ही कर चुकी है ऐसे में आरोपी की मौत ने राजनीतिक गलियारों में हडकंप मचा कर रख दिया.
जनता दल यूनाईटेड के एमएलसी सह प्रवक्ता नीरज कुमार ने मौत पर जारी बयानबाजी पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.
नीरज कुमार ने कहा है कि अगर राजद के पास मंडल की मौत पर कोई सबुत है तो पेश करे. नीरज कुमार ने पलटवार करते हुए लालू प्रसाद यादव को घसीटा राम बताया है. नीरज कुमार ने कहा कि उनका मौत दोनों किडनी फेल होने से हुआ है. नीरज कुमार ने कहा कि हम किसी को नहीं बचाते हैं अभी तक किसी को इस सरकार ने नहीं छोड़ा है चाहे हमारे पार्टी के लोग भी क्यूं न हो सब पर कार्रवाई हुई है. जबकि बीजेपी विधायक नीतिन नवीन ने लालू प्रसाद यादव को घोटालेबाजों का सरदार कहा है. बीजेपी विधायक ने स्पष्ट किया है कि सरकार किसी को नहीं बचायेगी.

Comments

Popular posts from this blog

मुजफ्फरपुर: पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड : शहाबुद्दीन की पेशी, MP-MLA के कोर्ट में सुनवाई शुरू

अररिया: कुख्यात बिखरू पासवान की बहू की हत्या दहशत

पटना: बैंक में डिप्टी मैनेजर को दो हजार का नोट थमा 46 हजार उड़ा ले गया जालसाज