पूर्वी चम्पारण: मोतिहारी: बच्चों को कहां पता था कि झोला में बम है, खेलने के दौरान हुआ ब्लास्ट, मचा कोहराम

बच्चों को कहां पता था कि जिस लावारिस झोले को वे खोल रहे हैं, उसमें बम है। बच्चा ने जब झोला खोला तो उसमें रखे बम ब्लास्ट कर गया। इसमें चार बच्चे जख्मी हो गये। घटना पूर्वी चंपारण जिले के कोटवा थानाक्षेत्र के डुमरा चौक से सटे सरेह में हुई। शनिवार को हुए बम ब्लास्ट की इस घटना में घायल हुए सभी चारों बच्चे इसी इलाके के हैं। सभी बच्चे वहां बकरी चराने के लिए पहुंचे थे। 
जानकारी के अनुसार बच्चों को पुआल के ढेर में एक झोला मिला। बच्‍चों को नहीं पता था कि झोले में बम रखा हुआ है। सो, झोले को लेकर वे खेलने लगे। इसी बीच बम ब्लास्ट हो गया। घटना की सूचना मिलते ही लोग आनन-फानन में मौके पर पहुंचे। घायल बच्चों को इलाज के लिए सदर अस्पताल मोतिहारी ले जाया गया। 
वहीं सूचना के बाद काफी देर तक पुलिस के नहीं पहुंचने पर नाराज लोगों ने एनएच -28 को जाम कर दिया। बाद में पुलिस पहुंची और मामले में त्वरित कार्रवाई करने के आश्वासन पर जाम को हटाया। घायलों में खजुरिया निवासी सुकई राम की पुत्री गीता कुमारी (10), पुत्र सूरज कुमार (08), मुन्ना राम का पुत्र मुनटुन कुमार (10) और सुरेश राम का पुत्र सोनू (15) शामिल हैं। सूरज और सोनू के पैर में गंभीर जख्म आए हैं। वहीं अन्य के सिर व शरीर के अन्य हिस्सों में गहरे जख्म लगे हैं। हालांकि डॉक्‍टरों ने बच्चों की स्थिति को खतरे से बाहर बताया है। 
उधर एसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने पूरी घटना की जानकारी ली है। कोटवा के थानाध्यक्ष को मामले में तत्काल पूरे मामले की जांच कर बम रखनेवाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा है। एसपी ने कहा कि जख्मी बच्चों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बम विस्फोट कैसे हुआ और किसने वहां बम को रखा था। इसकी जांच चल रही है। जांच कर अविलंब इस मामले में बम रखनेवाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Comments

Popular posts from this blog

मुजफ्फरपुर: पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड : शहाबुद्दीन की पेशी, MP-MLA के कोर्ट में सुनवाई शुरू

अररिया: कुख्यात बिखरू पासवान की बहू की हत्या दहशत

पटना: बैंक में डिप्टी मैनेजर को दो हजार का नोट थमा 46 हजार उड़ा ले गया जालसाज