गया: ज्ञान व मोक्ष की भूमि पर प्रधानमंत्री से मिलने के लिए आतुर रहे भाजपाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को मोक्ष और ज्ञान की भूमि गया से होकर झारखंड के डालटनगंज गए। डालटनगंज से वापस गया आकर वे पश्चिम बंगाल के लिए रवाना हो गए। उनके आगमन और प्रस्थान के दौरान हवाईअड्डा पर स्वागत के लिए भाजपा नेता आतुर रहे। हवाईअड्डा के दायरे में सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम था। प्रधानमंत्री उत्तरी कोयल नहर परियोजना का शिलान्यास करने पहुंचे थे। उनका विमान गया अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा पर उतरा। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार, जिलाध्यक्ष धनराज शर्मा, विधान पार्षद कृष्ण कुमार सिंह सहित 46 नेता गुलाब का फूल देकर प्रधानमंत्री का स्वागत किए। प्रधानमंत्री सभी से मिले और अपने-अपने काम में लगने को कहकर डालटनगंज जाने के लिए वायु सेना के हेलीकॉप्टर में सवार हो गए। दोपहर बाद प्रधानमंत्री डालटनगंज से गया लौटे। उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने उन्हें काष्ठ का स्तूप भेंट किया। जिलाधिकारी अभिषेक सिंह और एसएसपी राजीव मिश्रा ने महाबोधि मंदिर का कॉफी टेबल बुक भेंट किया। उसके तत्काल बाद प्रधानमंत्री पश्चिम बंगाल के लिए रवाना हो गए। एक झलक की हसरत में : एयरपोर्ट टर्मिनल भवन के बाहर काफी संख्या में भाजपा के नेता-कार्यकर्ता मौजूद थे। प्रधानमंत्री से मिलने के लिए 46 लोगों को पास निर्गत किया गया था। इस बीच कुछ कार्यकर्ता टिकट खरीद कर टर्मिनल भवन में प्रवेश कर गए, लेकिन वे प्रधानमंत्री को देख भी नहीं पाए। 
गया-डोभी रोड किया गया था ब्लॉक : प्रधानमंत्री के विमान के आगमन से लेकर प्रस्थान करने तक गया-डोभी रोड को ब्लॉक कर दिया गया था। इस मार्ग से आवागमन करने वाले छोटे-बड़े वाहनों को धनावां मोड़ के पास दुबहल होकर गया भेजा जा रहा था। गया की ओर से आने वाले वाहनों को ओटीए गेट संख्या-5 से डायवर्ट किया जा रहा था। एयर इंडिया के विमान को भी थोड़ा विलंब से एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया।
:::::::::::::::::::::::::::: किसान हित में बड़ा कदम
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा कि उत्तर कोयल नहर परियोजना के शिलान्यास से किसानों के चेहरे पर मुस्कान आई है। किसान हित में यह बड़ा कदम है। कांग्रेस के शासनकाल में योजनाओं का शिलान्यास और कार्य आरंभ होता था, जिसमें से आज तक एक भी पूरा नहीं हुआ।
............. किसानों के लिए वरदान
सूबे के कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार ने कहा कि उत्तर कोयल परियोजना (मंडल डैम) से लाखों हेक्टेयर भूखंड सिंचित होगा। पिछले पांच दशक में कांग्रेस जो काम नहीं कर पाई उसे प्रधानमंत्री ने चार वर्षो में पूरा कर दिखाया।

Comments

Popular posts from this blog

मुजफ्फरपुर: पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड : शहाबुद्दीन की पेशी, MP-MLA के कोर्ट में सुनवाई शुरू

अररिया: कुख्यात बिखरू पासवान की बहू की हत्या दहशत

पटना: बैंक में डिप्टी मैनेजर को दो हजार का नोट थमा 46 हजार उड़ा ले गया जालसाज