मधुबनी: जयनगर में शहीद एक्सप्रेस की जनरल बोगी में लगी आग, विभाग में मचा हड़कंप

अमृतसर से शहीद एक्सप्रेस ट्रेन मधुबनी के जयनगर रेलवे स्टेशन पर आकर लगी थी। ट्रेन शंटिंग के लिए तैयार थी। अचानक जनरल बोगी में आग की लपट उठने लगी। वाकये को देख किसी अनहोनी की आशंका से लोग सहम गये। जयनगर रेलवे स्टेशन पर कुछ देर के लिए अफरातफरी मच गई। सूचना पाकर रेलवे के अधिकारी व सुरक्षाकर्मी भी पहुंच गये। जांच में पता चला कि बोगी की एक सीट पूरी तरह जल गई है। यह किसी यात्री की लापरवाही का परिणाम है।
दरअसल जयनगर रेलवे स्टेशन की प्लेटफॉर्म संख्या पांच पर खड़ी शहीद एक्सप्रेस की एक अनारक्षित बाॅगी में शनिवार अपराह्न अचानक आग लग गई। आग लगने की सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारी व अन्य लोग पहुंचे। सीडब्लूएस रामकुमार राय के नेतृत्व में कैरेज के स्टाफ भी मौके पर पहुंचे। उन लोगों ने त्वरित कार्रवाई कर आग पर काबू पाया। उक्त बाॅगी की एक सीट पूरी तरह जल गई थी। बाद में कैरेज कर्मियों ने उसकी तत्काल मरम्मत की। 
सीडब्लूएस ने बताया कि गाड़ी नं. 14650 शहीद एक्सप्रेस शुक्रवार की रात अमृतसर से जयनगर पहुंची थी। गाड़ी को प्लेटफॉर्म संख्या पांच पर शंटिंग हेतु लगा दिया गया। गाड़ी के सभी डब्बों को लाॅक कर दिया गया था। शनिवार अपराह्न  अज्ञात असमाजिक तत्वों द्वारा बीड़ी या सिगरेट पीकर खिड़की के माध्यम से जलते अवस्था में सामान्य बाॅगी नं. 143526 में फेंक दिया गया। जिससे बाॅगी की एक सीट बुरी तरह जल गई। आग लगने की खबर मिलते ही कैरेज कर्मियों ने आग पर काबू पाया और क्षतिग्रस्त सीट की मरम्मत कर दी गई। उक्त शहीद एक्सप्रेस रविवार सुबह अमृतसर के लिए रवाना होगी।

Comments

Popular posts from this blog

मुजफ्फरपुर: पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड : शहाबुद्दीन की पेशी, MP-MLA के कोर्ट में सुनवाई शुरू

अररिया: कुख्यात बिखरू पासवान की बहू की हत्या दहशत

पटना: बैंक में डिप्टी मैनेजर को दो हजार का नोट थमा 46 हजार उड़ा ले गया जालसाज